योगगुरु बाबा रामदेव पहुंचे आनंद धाम, सुधांशु जी महाराज से सामाजिक एवं राष्ट्रीय मुद्दों पर की बातचीत

नई दिल्ली/ विकास सिंह बघेल। प्रख्यात योगगुरु एवं विशालकाय पतंजलि स्वावलम्बन परिवार के मुखिया स्वामी रामदेव दिल्ली स्थित आनन्दधाम पधारे। उनका भव्य व दिव्य अभिनन्दन विश्व जागृति मिशन परिवार के मुख्यालय में किया गया। महर्षि वेदव्यास गुरुकुल विद्यापीठ के ऋषिकुमारों एवं मुनिकुमारों ने बैण्ड बाजे के साथ स्वामी जी का स्वागत किया। साथ में वेद मंत्रोच्चारण करते हुए गुरुकुल विद्यार्थियों की छटा देखते ही बनती थी।

स्वामी रामदेव ने गेट नम्बर तीन से प्रवेश कर आनन्दधम के अस्पतालों, गुरुकुल, ह्वाईट लोट्स अस्पताल और शिव शक्ति धम स्थित वृद्धाश्रम एवं वानप्रस्थाश्रम का अवलोकन किया। दिव्यलोक भवन के मुख्य द्वार पर महामन्त्री श्री देवराज कटारिया एवं निदेशक श्री राम महेश मिश्र ने माला पहनाकर योगगुरु की अगवानी की और उन्हें सुधांशु जी महाराज के कार्यालय में ले गये। वहां पहुंचकर श्री स्वामी जी ने आनन्दधाम प्राचीर से सम्पूर्ण आश्रम का विंहगावलोकन किया तथा सुधांशु जी महाराज से सामाजिक एवं राष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत की। सुधांशु जी महाराज के आग्रह पर उन्होंने मिशन परिवार के बीच रात्रि भोज भी ग्रहण किया।

स्वामी रामदेव जी ने विश्व जागृति मिशन परिवार की आध्यात्मिक रचनात्मक, स्वावलम्बन, गौ-सेवा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त की और पूज्य गुरुदेव के सफल नेतृत्व में चलाए जा रहे लोकहितकारी कार्यक्रमों की सराहना की। 

पतंजलि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एवं योगगुरु बाबा रामदेव ने सुधांशु जी महाराज को पतंजलि परिवार के बीच पधारने का न्यौता भी दिया, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया।