इस बार का कुंभ आकर्षक होगा जिसे देखने खुद भगवान भी आयेंगे- राम नाईक

प्रयागराज/ देवेश दुबे। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक आज प्रयागराज के दौरे पर थे। प्रयागराज भ्रमण के दौरान उन्होंने संगम क्षेत्र स्थित लेटे हुए हनुमान जी का मन्दिर, संगम नोज पर आरती एवं पूजन तथा अक्षयवट का दर्शन किया।

इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि इस बार कुम्भ का आयोजन निराला होगा। उत्तर प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार कुम्भ के आयोजन को भव्य एवं दिव्य बनाने में बेहद अहम योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुंभों से इस बार का कुंभ अलग होगा, इस बार का कुंभ आकर्षक होगा जिसे देखने के लिए खुद भगवान भी आयेंगे। उन्होंने कुम्भ आयोजन के लिए प्रयागराज में की गयी तैयारियों की प्रशंसा करते हुए इस कार्य में लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिस तरह सामारोह में पूरे घर को सजाया जाता है, उसी तरह कुंभ आयोजन के लिए पूरे शहर को सजाया जा रहा है, जो यहां के आने वाले लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहेंगे।

राज्यपाल प्रयागराज भ्रमण कार्यक्रम के दौरान संगम क्षेत्र स्थित लेटे हुए हनुमान जी के मन्दिर पहुंचे। यहां पर उन्होंने हनुमान जी की आरती तथा पूजन किया। मन्दिर से निकलकर संगम नोज पहुंचे। यहां पर उन्होंने अपनी धर्मपत्नी एवं सुपुत्री के साथ गंगा जी का पूजन एवं आरती किया। आरती करने के बाद राज्यपाल मेला कार्यालय स्थित कन्ट्रोल कमांड सेंटर पहुंचे। मेला क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों से रखी जा रही नजर को राज्यपाल ने बारीकी से देखा और इन कार्यों की तारीफ की। इन सबके बाद राज्यपाल अकबर के किले में पहुंचे, जहां उन्होंने मूल अक्षयवट का दर्शन किया। उन्होंने सेना के अधिकारियों से अक्षयवट के इतिहास के बारे में जानकारी भी ली।