राम मंदिर निर्माण के लिए रोजाना जलाए जा रहे हैं 33 हजार दीये

प्रयागराज/ शाहिद परवेज। साधुओं का एक समूह अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद क्षेत्र में भव्य राम मंदिर के जल्द से जल्द निर्माण के लिए रोजाना 33,000 दीये जला रहा है। साधुओं का कहना है कि वे इस माह 11 लाख दीये जलाएंगे और राम मंदिर के तत्काल निर्माण के लिए प्रार्थना करेंगे। इन लोगों का विश्वास है कि चार मार्च को कुंभ मेले की समाप्ति के बाद राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

राम मंदिर निर्माण की कामना लिए कुंभ मेला पहुंचे अमेठी के संत मौनी महराज ने इस दौरान कहा कि एक महीने में 11 लाख दीप जलाने का संकल्प है। इसी क्रम में कुंभ मेला के पहले दिन 33 हजार दीप जलाए गए। यहां हर रोज 33 हजार रुद्राक्ष से बने शिवलिंग का पूजन और हर रोज मेला क्षेत्र में बने चक्र कुंडों में यज्ञ भी किए जाने का कार्यक्रम है। मंदिर के लिए अनुष्ठान की शुरुआत करने के बाद उन्होंने उम्मीद जताई कि कुंभ मेला खत्म होने के बाद जल्दी ही राम मंदिर के निर्माण का काम शुरु हो जाएगा।
इसके अलावा, यहां कुंभ मेले में आ रहे श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए लगाए गए कई होर्डिग्स में भी विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण का आह्वान किया गया है। सर्वोच्च न्यायालय में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी।