प्रसाद में मां बहन की गालियां देने वाला बाबा गिरफ्तार

रत्नागिरी। देशभर में लगातार ढोंगी बाबाओं का कारनामा सामने आ रहा है। महाराष्ट्र के रत्नागिरी से पुलिस ने एक ढोंगी बाबा को गिरफ्तार किया है। यह बाबा खुद को स्वामी समर्थ राज का अवतार बताता है। और महिलाओं को अपने दरबार में गंदी-गंदी गालियां देने के लिए भी मशहूर है। इस ढोंगी बाबा का नाम पाटिल बाबा बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक पाटिल बाबा कुछ साल पहले महाराष्ट्र पुलिस में ड्राइवर की नौकरी करता था, लेकिन किसी कारण से उसने नौकरी छोड़ दी और अपना यह धंधा शुरू कर दिया और बाबा बनकरक लोगों को ठगने लगा।

महाराष्ट्र पुलिस में नौकरी छोड़ने के बाद पिछले कुछ सालों से यह रत्नागिरी से 12 किमी. दूर झरेवैाडी में रहने लगा, बाद में यह स्थानीय लोगों के बीच स्वामी समर्थ का अवतार माना जाने लगा। धीरे-धीरे उसके भक्तों की तादाद इतनी बढ़ गई कि दरबार लगने लगा, लेकिन हैरान करने वाली तो यह है कि उसका दरबार बाकी बाबाओं से बिल्कुल अलग था। ढोंगी बाबा अपने दरबार में महिलाओं को बुलाकर खूब गंदी-गंदी गालियां देता था।

इससे भी आश्चर्यजनक बात तो यह है कि अंधविश्वास की भक्ति में उलझी ये महिलाएं इन गालियों को बाबा का प्रसाद मानती थीं। बस इतना ही नहीं यह ढोंगी दरबार में खूब डांस भी करता था। इस बाबा की पोल तब खुली जब कुछ दिन पहले ढोंगी बाबा ने अपने दरबार में आई महिला को जमकर गालियां दी, महिला को यह अपमान बर्दाश्त नहीं हुआ। उसके बाद उस महिला ने पुलिस से शिकायत की, इसी वजह के कारण बाबा पुलिस की गिरफ्त में आया। मामला यहीं नहीं थमा, ढोंगी बाबा की करतूत सामने आने के बाद सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल होने लगीं। वायरल वीडियों में बाबा दरबार में डांस करते हुए और गालियां देते हुए नजर आ रहा है।