निर्मल, सजल एवं अविरल गोमती के लिए जीबी पटनायक से मिले राम महेश मिश्र

लखनऊ/ बुशरा असलम। उत्तर प्रदेश जल निगम लखनऊ के चेयरमैन श्री जी.पटनायक और विश्व जागृति मिशन नई दिल्ली के निदेशक श्री राम महेश मिश्र यूपी की राजधानी लखनऊ में मिले। श्री पटनायक यूपी काडर में 1978 बैच के आईएएस ऑफ़िसर हैं। प्रशासनिक सेवा में वह मुख्य सचिव स्तर तक पहुँचे।  राज्य सरकार ने सेवानिवृत्ति के बाद उन्हें नयी ज़िम्मेदारी सौंपी है। दोनों की मुलाक़ात राणा प्रताप मार्ग लखनऊ स्थित जल निगम हेडक्वार्टर में हुई।

उल्लेखनीय है कि श्री राम महेश मिश्र गोमती ऐक्शन परिवार लखनऊ के महासचिव भी हैं। उन्होंने जल निगम प्रमुख से निर्मल, सजल एवं अविरल गोमती लक्ष्मण नगरी के निवासियों एवं प्रदेशवासियों को मुहैया कराने के लिए त्वरित व प्रभावी प्रयास करने का अनुरोध उत्तर प्रदेश सरकार से किया। साथ ही लखनऊ सहित प्रदेश की जनता को शुद्ध जल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए पर्यावरणपूरक आध्यात्मिक प्रयत्न भी करने की अपील श्री पटनायक से की।

श्री मिश्र ने बताया कि प्रमुख सचिव कृषि के कार्यकाल में श्री पटनायक ने ही उनके अवकाश को स्वीकृति प्रदान की थी तथा उन्हें राष्ट्र की सेवार्थ देवभूमि उत्तराखण्ड को भेजा था। श्री राम महेश मिश्र ने इस बात पर ख़ुशी जताई कि राज्य के मुख्यमन्त्री श्री योगी आदित्यनाथ ने पानी का मुखिया एक ऐसे पानीदार ऑफ़िसर को बनाया है, जिनकी ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के उदाहरण भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के साथ-साथ राज्य के सभी वर्गों के लोग देते हैं।