संगम तट पर पूजा-अर्चना के बाद गंगा पंडाल पहुंचे पीएम मोदी

प्रयागराज/ असित अवस्थी पीएम मोदी ने संगम त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाने के बाद पवित्र संगम पर मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना की। उसके बाद पीएम मोदी ने त्रिवेणी संगम में दुग्धाभिषेक किया। आरती के बाद पीएम मोदी दल-बल के साथ गंगा पंडाल पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंगा पंडाल से स्वच्छ और सुरक्षित कुंभ का संदेश देंगे। स्वच्छाग्रहियों, सुरक्षा कर्मियों को वह सम्मानित करेंगे। गंगा पंडाल के फूलों से सजाया गया है। गंगा पंडाल में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता और अधिकारी मौजूद हैं।

संगम में स्नान के बाद पीएम मोदी ने त्रिवेणी तट पर आरती की। इस दौरान सीएम योगी और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने भी आरती की। पीएम मोदी ने देश में शांति स्थापना और देशवासियों के मगंल की कामना की।

पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान कुंभ मेले में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों व स्वच्छाग्रहियों को पुरस्कार दिये। ये वो लोग हैं, जिन्होंने कुंभ के आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान किया है।

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह प्रयागराज दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। बतादें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के कई बड़े नेता पहले ही यहां डुबकी लगा चुके हैं। योगी आदित्यनाथ ने तो कैबिनेट की मीटिंग भी प्रयागराज में की थी, और उनके कई मंत्रियों ने एक साथ यहां स्नान किया था।