बाबागीरी की आड़ में अय्य़ाशी का खेल

हरियाणा में एक बाबा 90 अपने आश्रम के तहखाने में 90 से ज्यादा लड़कियों के साथ बलात्कार कर चुका है। 120 से ज्यादा अश्लील फिल्में बना चुका है। उन अश्लील फिल्मों की सौदेबाजी कर चुका है। इस बाबा का नाम है जलेबी बाबा। ये खबर आप को झंझकोर देगी। बाबाओं से भरोसा उठा देगी।

120 से ज्यादा अश्लील फिल्में। तमंचा रखकर बलात्कार। फेसबुक पर 461 विदेशी महिला मित्र। श्मशान वाली जादुई अफीम खिलाकर रेप। आश्रम के अंधेरे में सूनी गोद भरने की गारंटी। मोबाइल पर चलाता था गंदी फिल्मों का कारोबार।  कलंक के जो आंकड़े आपके सामने जो हैं वो जलेबी बाबा के कलंक कथा की छोटी सी बानगी है। श्मसान घाट से लेकर नदी के किनारे तक जलेबी बाबा की ऐसी सनसनी फैलानी वाली कहानी सामने आई है जिसने सबको हैरान कर दिया। जलेबी बाबा के कलंकी कहानी खोलें उससे पहले उसका पता ठिकाना जान लीजिए।
पूरा नामअमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा
पताहरियाणा का फतेहपुर
काममहिलाओं की झाड़फूक
कारनामामोबाइल से बनाईं 120 गंदी फिल्में
हरियाणा में फतेहपुर के टोहाना में एक बाबा गारंटी के साथ नि:संतान महिलाओं की सूनी गोद भरने की गारंटी देता था। पूरे इलाके में बाबा की चर्चा थी। जलेबी बाबा का पूरे टोहाना में जलवा था। कोई चमत्कारी बाबा कहता कोई बाबा को महान बताता कोई दुखहर्ता समझकर उसके पैरों में गिर जाता बस यूं समझिए बाबा की जयजयकार हो रही थी। कोई नहीं जानता था बाबा कहां से आया था। जलेबी बाबा के अच्छे दिन चल रहे थे लेकिन एक दिन ऐसी कहानी सामने आई जिसने लोगों के पैरो तले से जमीन खींच ली और बाबा बलात्कारी निकला।

बाबा के आश्रम में इत्र और बॉडी स्प्रे। सजने धजने का साजोसामान। जलेबी बाबा का श्रृंगारदान। जलेबी बाबा के पापों का घड़ा फूटा तो पुलिस ने आश्रम पर छापा मारा छापे में और क्या-क्या मिला वो हम आपको नहीं बता सकते हालांकि पुलिस ने आश्रम से मिली चीजें जब्त कर ली हैं। बाबा को हिरासत में ले लिया गया है। कई सवाल हैं आखिर कैसे फूटा जलेबी बाबा के पाप का घड़ा ? कैसे सामने आईं बाबा की 120 गंदी फिल्में ? बाबा क्यों बनाता था अय्य़ाशी की फिल्में ? श्मशान घाट की मिट्टी में क्यों दबाता था अफीम ?

जलेबी बाबा तमंचे के दम पर नशीली दवाएं खिलाकर बेहोश करके तंत्र मंत्र करके जैसे वो चाहता उस तरीके से दुखियारी लड़कियों और औरतों से बलात्कार करता उसे मोबाइल में रिकॉर्ड करता जब पुलिस ने बाबा का मोबाइल देखा तो गिनती नहीं कर पाई कि उसके मोबाइल में उसके खुद के कितने गंदे वीडियो हैं।
हरियाणा का जलेबी बाबा सचमुच जलेबी की तरह टेढ़ा था। 120 से ज़्यादा लड़कियों से ज़्यादती और 120 से ज़्यादा अश्लील फिल्में बाबा ने जैसे छोटी-मोटी पोर्न इंडस्ट्री खोल रखी थी। 90 से ज्यादा बलात्कार कर चुका है जलेबी बाबा। बाबा के मायाजाल में फंस गईं महिलाएं। आश्रम में चलाता था पोर्न इंडस्ट्री।

90 से ज़्यादा महिलाओं से बलात्कार करने के साथ-साथ सौ से ज़्यादा अश्लील फ़िल्में बना डालना कोई मामूली जुर्म नहीं है। ये आंकड़ा कुछ इतना बड़ा है कि सुनकर यकीन करना भी मुश्किल होता है। बाबा क्या है सुन कर लगता है मानों अपने-आप में चलती-फिरती पोर्न फिल्मों की इंड्रस्ट्री। लेकिन इतने गुनाहों को सालों-साल छिपाए रखने के लिए किसी इंसान को जितना शातिर दिमाग़ होना चाहिए, बाबा कहीं उससे भी दो क़दम आगे था तभी तो वो ना सिर्फ़ हरियाणा के टोहाना में बाबा बालकनाथ के आश्रम की आड़ में अपनी काली करतूतों पर सालों-साल पर्दा डाले रहने में कामयाब रहा। बल्कि नई-नई लड़कियों को भी अपना शिकार बनाता रहा अब तक बेशक 90 लड़कियों की 120 से ज़्यादा अश्लील फिल्में पुलिस के हाथ लग चुकी हों लेकिन खुद पुलिस को भी इस बात का अंदाज़ा नहीं है कि बाबा की ज़्यादती और अश्लील फिल्मों की सही-सही गिनती आख़िर क्या है और कहां जाकर ख़त्म होती है।

जलेबी बाबा की करतूतों से पुलिस भी हैरान, बाबागीरी की आड़ में अय्य़ाशी का खेल बाबा के साथ हर फिल्म में नई लड़की। इन करतूतों का खुलासा होने के बाद बेशक अब तक का ये सबसे अय्याश और बदनाम जलेबी पुलिस के शिकंजे में आ चुका हो पुलिस को जब उसके एक मुखबिर ने बाबा की अश्लील फिल्मों से भरी एक सीडी सौंपी तो उसकी जांच करते हुए वर्दीवाले भी सिहर गए। हर फिल्म में बाबा के आश्रम में बना तहखाना, तहखाने में रखी चीज़ें, आस-पास का माहौल, बाबा की करतूतों में सबकुछ एक जैसा था लेकिन हर बार बाबा के साथ फिल्म में एक नई लड़की होती।

लेकिन बात यहीं तक नहीं है पुलिस को अपनी छानबीन में पता चला है कि लड़कियों को तंत्र-मंत्र के नाम पर फंसा कर अपने तहखाने तक ले जाने वाला ये बाबा उनसे ज़्यादती के दौरान बाकायदा शपथ दिलवाता था। उस नई लड़की को बाबा ना सिर्फ़ सम्मोहन और नशे के जाल में फांस कर क़ाबू कर लेता, बल्कि ज़्यादती के दौरान उससे लगातार शपथ दिलाने की तर्ज़ में ये बुलवाता रहता कि वो ये सबकुछ अपनी मर्ज़ी से और खुशी-खुशी कर रही है. असल में ये एक ऐसा मानसिक हथकंडा था, जिसके बाद बाहर जाकर कुछ देर के लिए खुद लड़की के लिए ये तय कर पाना मुश्किल हो जाता कि ये सबकुछ असल में उसकी मर्ज़ी से हुई या मर्ज़ी के खिलाफ़। दरअसल बाबा रहस्यमयी सम्मोहन क्रिया में माहिर था। जलेबी बाबा ख़ुद को तंत्र-मंत्र का उस्ताद बताता था। वो महिलाओं को फंसाने के लिए भूत-प्रेत का ड्रामा करता था।

जलेबी बाबा बाबा के खिलाफ़ रिपोर्ट लिखवाने वाली लड़की एक बार फिर सामने आकर बाबा के खिलाफ़ तहरीर दे चुकी है लेकिन अभी पुलिस को बाबा का शिकार बनने वाली उन अनगिनत लड़कियों के सामने आने का इंतजार है जिनके साथ बाबा ने ज़्यादती की और जिनकी अश्लील फिल्में बना कर उन्हें सर्कुलेट कर दिया।

महिलाओं को नशीले पेय पिलाकर बेहोश करता था. उसके बाद नशे की हालत में ही उनसे करता ज़्यादती था. इस दौरान वो शातिर बाबा चुपके से महिलाओं के अश्लील वीडियो बना लेता था। आरोपी बाबा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 292, 506, 308 और आई ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और हिरासत में ले लिया गया है।

पूजा पाठ की आड़ में बाबा के इस गंदे धंधे की भनक शायद किसी को नहीं पड़ती अगर दो महिलाओं ने उसकी पोल न खोली होती। इन दो महिलाओं का दावा है कि बाबा महिलाओं को नशीली चीजें खिलाकर उनका रेप करता है, और अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करता था।

14 साल पहले ये जलेबी बाबा सड़क के किनारे ठेले पर जलेबी और पकौड़ियां बेंचता था। धीर धीरे झाड़ फूंक करने लगा फिर दावा करने लगा कि उसके आशीर्वाद से बड़े से बड़ा संकट टल जाता है दुख दूर हो जाते हैं निसंतान दंपति की सूनी गोद भर जाती है और इस तरह बाबा की दुकान चल निकलीं।

महिलाओं की परेशानी को दूर करने का दावा करके बाबा ने इलाके में ऐसा औरा बना लिया था कि सब उसे चमत्कारी मानने लगे थे, लेकिन किसी ने उसके इतिहास के बारे में जानने की कोशिश नहीं की। बाबा दुख दूर करने का दावा करता और उसके अंध भक्त उसकी जयजयकार करते। हमने जब जलेबी बाबा के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला बाबा सौ फीसदी ढोंगी था असल में जो बाबा खुद को चमत्कारी बताता था वो पहले जलेबियां छानता था।

धीरे-धीरे इसने खुद को महंत घोषित कर दिया और तंत्र-मंत्र के जरिए लोगों की घरेलू परेशानियां दूर करने का दावा करने लगा। अपने काले-करनामे को अंजाम देने के लिए इसने अपना आश्रम बनाया जिसका नाम था अमरपुरी आश्रम रखा। आश्रम में तंत्र-मंत्र का स्वांग रच कर ये महिलाओं के साथ धोखा करने लगा। घरेलू परेशानियां और दूसरी निजी परेशानियों को दूर के नाम पर इसने कई महिलाओं को नशीला पदार्थ खिलाकर उनके साथ अश्लील हरकतें करते हुए वीडियो बना लिया। बाबा इन महिलाओं को धमकी देकर उनके साथ बलात्कार करता रहा और पैसे की डिमांड भी करता था। दुनिया में जितने अलग इस ढ़ोंगी बाबा के कारनामें हैं उतने ही अलग इसक नाम भी हैं कुछ लोग इसे बिल्लू बाबा के नाम से जानते हैं। कुछ लोग टिल्लू बाबा कहते हैं। कुछ लोग अमरपुरी बाबा पुकारते हैं। कुछ लोग जलेबी बाबा के नाम से बुलाते हैं और कुछ बालकनाथ बाबा कहते हैं।

हरियाणा के फतेहपुर से आई जलेबी बाबा की कहानी के बाद आफ नीम हकीम और बाबाओं के चक्कर में बिल्कुल मत फंसिए। इस धरती पर किसी भी इंसान के पास कोई भी सुपर नेचुरल पावर नहीं है तकलीफ है तो विज्ञान की शरण में जाइये डॉक्टर से संपर्क करिए कोई बाबा निंसंतान दंपति की गोद नहीं भर सकता।