सीएम योगी का तीन दिवसीय मॉरिशस दौरा, 183वें भारतीय आगमन दिवस में होंगे शामिल

लखनऊ/ बुशरा असलम। सूबे के मुख्यमंत्री अपने तीन दिवसीय मॉरिशस यात्रा पर हैं। म्यांमार के 3 दिवसीय दौरे के बाद योगी का यह दूसरा विदेश दौरा है। इस दौरे में योगी 183वें भारतीय आगमन दिवस में शिरकत करेंगे ।

यूपी के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर योगी राज्य में निवेश के लिए लोगों को आमंत्रित करेंगे। पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस दौरान योगी का मॉरीशस दौरा बेहद अहम होगा। सीएम योगी वहां के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात कर निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। इस दौरे में अवस्थी भी मुख्यमंत्री के साथ मॉरीशस में हैं।

साथ ही अवनीश अवस्थी ने बताया कि अगले साल मार्च में होने वाले अप्रवासी दिवस के अवसर पर मॉरीशस में रह रहे भारतीयों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। योगी ने इससे पहले हाल ही में अमरीका से आए 24 से अधिक प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी। अमरीका से आए प्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा व्यक्त की थी। प्रदेश सरकार ने हाल ही में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने व उद्योग क्षेत्र में निवेश के लिए उद्यमियों को विभिन्न प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की थी।