अयोध्या में योगी आदित्यनाथ की ‘राम भक्ति’ आज, भगवान राम की मूर्ति का करेंगे अनावरण

लखनऊ। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लंबे इंतज़ार के बीच योगी आज अयोध्या पहुंचेंगे और श्रीराम की 7 फीट ऊंची काष्ठ प्रतिमा का अनावरण करेंगे। ये कार्यक्रम श्रीराम शोध संस्थान में होगा। 
अनावरण के लिए लाई गई भगवान श्रीराम की प्रतिमा कर्नाटक हैंडीक्राफ्ट से 35 लाख में खरीदी गई है। कर्नाटक शैली में ये मूर्ति काष्ठ कला की दुर्लभ कृतियों में एक है। इसे 2017 में राष्ट्रपति की ओर से पुरस्कार भी मिल चुका है। 
अयोध्या शोध संस्थान के निदेशक वाईपी सिंह के मुताबिक दक्षिण भारतीय स्टायल में बनी यह मूर्ति सिंगल लकड़ी की बनी है। उन्होंने बताया कि यह मूर्ति उत्तर भारत के राम और दक्षिण भारत की हस्त शिल्पकला के समन्वय का प्रतीक है।

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या आंदोलन के पुरोधा महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में साधु-संत और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े नेता भी हिस्सा लेंगे ।
अयोध्या शोध संस्थान के व्यवस्थापक राम तीर्थ ने बताया कि इस भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय द्वारा संचालित इस शोध संस्थान में भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर की शिल्प सामग्री सुरक्षित हैं इसी कड़ी में भगवान राम की आदम कद मूर्ति स्थापित की जाएगी और इस मूर्ति का अनावरण सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।
अयोध्या में आज कोदम्ब राम की प्रतिमा के अलावा भगवान श्रीराम की 221 मीटर ऊंची प्रतिमा भी लगाई जाएगी। इसका ऐलान यूपी सरकार ने पिछले साल किया था।